सतर्कता प्रकोष्ठ
कें. ति. अ. वि., सारनाथ, वाराणसी-221007

हम कें. ति. अ. वि. के लोग इस विश्वविद्यालय को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने में अपना विनम्र योगदान करने में प्रयासरत हैं । हम कें. ति. अ. वि. के लोग इस विश्वविद्यालय को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने में अपना विनम्र योगदान करने में प्रयासरत हैं । हम आपके योगदान/सहकार्य की भी आशा करते हैं । कें. ति. अ. वि. में यदि किसी भी प्रकार का कोई भ्रष्टाचार आप की दृष्टि में आए तो हमें सूचित करने में हिचकिचाइए नहीं।

सतर्कता अधिकारी के नाम तथा अन्य विवरण

Dr. Tashi Tsering (S)
Chief Vigilance Officer
Central University of Tibetan Studies
Sarnath, Varanasi – 221007
Contact No.: +91 9935667491
E Mail: tashitserings@yahoo.com

शिकायतें दर्ज करना

प्रतिबन्धक उपाय, व्यवस्था सुधार के सुझाव तथा अन्य उपायों द्वारा हर किस्म की अनियमितताओं को सुधारने की चेष्टा सतर्कता विभाग करता रहता है । फिर भी, हम आम जनता से अपील करते हैं कि वह भ्रष्टाचार करनेवाले अनैतिक तत्त्वों पर नज़र रखें तथा ऐसे मामलों की सूचना सतर्कता अधिकारी को व्यक्तिगत, डाक द्वारा, या ई-मेल द्वारा दें ।

शिकायतें कैसे दर्ज की जाएँ

भ्रष्टाचार की विशिष्ट कृतियाँ, दुराचार तथा व्यवस्था की साधारण अवैधताएँ इन सभी से संबंधित शिकायतें ‘गोपनीय/गुप्त’इस अंकन के साथ विश्वविद्यालय के मुख्य सतर्कता अधिकारी के नाम ऊपर दिए गये पते पर भेजी जाएँ ।

आपका नाम, पता, दूरभाष संख्या आदि के अलावा आप अपना हस्ताक्षर करें और जब पूछा जाएँ तब शिकायत की अधिकृतता के प्रमाण के रूप में उसकी पुष्टि करें । वर्तमान नियमों के अनुसार, बेनाम या छद्मनाम शिकायतों पर कार्रवाई नहीं की जाएगी । अगर वे चाहें तो उससे संबंधित विवरण को गुप्त रखने का यथोचित ध्यान रखा जाएगा ।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें : www.cvc.nic.in